Facebook video marketers get new tools, metrics for Live, Watch Parties, Creator Studio – Translate in Hindi.

what is facebook

facebook image
facebook marketing

फेसबुक अपने लाइव एपीआई, वॉच पार्टियों और इसके निर्माता स्टूडियो के भीतर नई सुविधाओं और मैट्रिक्स को जारी कर रहा है, जिसका सभी विपणक अपने वीडियो प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। कंपनी के समाचार ब्लॉग पर facebook के प्रोडक्ट मैनेजर एरिन कोनॉली और सिर के निर्माता और प्रकाशक अनुभव जेफ बिर्कलैंड लिखते हैं, “आज हम जिन विशेषताओं की घोषणा कर रहे हैं, वे हमारे वीडियो निर्माताओं और प्रकाशकों के समुदाय के फीडबैक पर आधारित हैं।” facebook ने एम्स्टर्डम में अंतर्राष्ट्रीय प्रसारण कन्वेंशन में अपनी उपस्थिति के दौरान आधिकारिक तौर पर निम्नलिखित अपडेट की घोषणा की।

“Rehearsals” via Facebook’s Live API

facebook पेज मालिकों के लिए लाइव वीडियो को केवल उनके पेज एडमिन और संपादकों को “रिहर्सल” नामक एक नई सुविधा के साथ प्रकाशित करना संभव बना रहा है, इससे रचनाकारों को नए उत्पादन सेटअप, इंटरैक्टिव सुविधाओं का परीक्षण करने और लाइव प्रसारण के लिए अभ्यास रन करने की अनुमति मिलेगी।

Live video editing and steaming updates

प्लेटफ़ॉर्म पर वीडियो बनाने वालों को लाइव वीडियो के लिए एक नया ट्रिमिंग टूल भी मिल रहा है, जिससे वे लाइव वीडियो की शुरुआत या अंत ट्रिम कर सकते हैं। फेसबुक लाइव एपीआई के माध्यम से लाइव प्रसारण के लिए अधिकतम अवधि चार घंटे से आठ घंटे तक बढ़ा रहा है। (“हम जानते हैं कि कुछ प्रकाशकों को खेल की घटनाओं, समाचार दिनों और गेमिंग प्रसारण जैसी चीजों को समायोजित करने के लिए लंबे समय तक प्रसारण की आवश्यकता होती है,” कोनोली और बिर्कलैंड लिखते हैं।) फेसबुक वीडियो निर्माताओं को अपने फेसबुक लाइव वीडियो को लाइव एपीआई का उपयोग करके एक से अधिक ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सेवा पर प्रसारित करने की अनुमति भी दे रहा है।

Creator Studio adds Instagram and IGTV features.

फेसबुक वीडियो रचनाकारों के लिए इंस्टाग्राम और इंस्टाग्राम के लंबे-फॉर्म वीडियो ऐप IGTV पर वीडियो सामग्री प्रकाशित और शेड्यूल करना संभव बना रहा है। पेज व्यवस्थापक, निर्माता स्टूडियो के माध्यम से छह महीने पहले तक इंस्टाग्राम प्लेटफार्मों पर वीडियो सामग्री को शेड्यूल करने में सक्षम होंगे, और फेसबुक रिपोर्ट यह Instagram फीड और IGTV पर प्रकाशित वीडियो के लिए नए प्रारूपण और संपादन सुविधाओं पर काम कर रही है, जो इसमें उपलब्ध होगी आने वाले महीने। निर्माता स्टूडियो वीडियो के भीतर ऑटो-कैप्शनिंग के लिए समर्थन करने वाली भाषाओं की संख्या का विस्तार भी कर रहा है, 13 नई भाषाओं को जोड़ रहा है जो पेज “बस एक क्लिक” के माध्यम से उपयोग कर सकते हैं। नई भाषा के प्रसाद में शामिल हैं: अरबी चीनी जर्मन हिंदी इतालवी मलायी रूसी तागालोग तामिल थाई तुर्की उर्दू वियतनामी

New distribution metrics.

वीडियो विपणक को मापने के लिए वीडियो मार्केटर्स के पास क्रिएटर स्टूडियो के भीतर एक नया वितरण मीट्रिक भी होगा। “एक नया वितरण मीट्रिक … प्रत्येक वीडियो के प्रदर्शन को स्कोर देता है जो पेज की ऐतिहासिक औसत पर आधारित है, जो कि 1-मिनट व्यू, औसत मिनट देखे गए और प्रतिधारण जैसे वितरण ड्राइव करता है।”

New Watch Party viewership metrics.

वॉच पार्टीज को होस्ट करने वाले पेजों में क्रिएटर स्टूडियो के भीतर दो नए मेट्रिक्स भी होंगे: मिनट्स व्यू और यूनिक 60s व्यूअर। मिनट्स व्यू देखी गई संख्या वॉच पार्टी के दौरान अर्जित घड़ी के समय की कुल मात्रा को दर्शाती है और अद्वितीय 60 के दशक के दर्शकों ने कम से कम 60-सेकंड के लिए वॉच पार्टी वीडियो देखने वाले अद्वितीय उपयोगकर्ताओं की कुल संख्या को उजागर किया है।

Loyalty Insights visualization facebook feature.

पेज के मालिकों को वीडियो खपत के आसपास वफादारी अंतर्दृष्टि दिखाने के लिए अधिक विज़ुअलाइज़ेशन टूल भी मिल रहे हैं। लॉयल्टी इनसाइट्स में नया दृश्य दिखाएगा कि कौन से वीडियो दर्शकों को एक पृष्ठ पर वापस ला रहे हैं।

Watch Party branded content and replays.

वॉच पार्टी होस्ट करने वाले पृष्ठ व्यवस्थापक अब अपने ब्रांडेड कंटेंट वॉच पार्टी इवेंट्स के अंदर अपने बिजनेस पार्टनर्स (यानी वे जिनके साथ काम कर रहे हैं) को टैग पार्टी मेट्रिक्स में शामिल होने की अनुमति दे सकते हैं। इसमें एक नया “रीप्ले” फीचर भी है, जो उपयोगकर्ताओं को प्रसारित होने के बाद वॉच पार्टी को देखने देगा।

Why we should care.

फेसबुक के वीडियो उपकरण और मैट्रिक्स विपणक को उनके प्रयासों को ठीक करने में मदद करते हैं, उपयोगकर्ताओं के साथ जुड़ने के लिए अधिक तरीके और सामग्री की अधिक अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं जो जुड़ाव प्रदान कर रहे हैं। छोटी चीजें करने में सक्षम होना – जैसे कि लाइव प्रसारण या शेड्यूल कंटेंट को छह महीने तक रिहर्सल करना – न केवल वीडियो विपणक द्वारा ली गई किट का विस्तार करता है, बल्कि ब्रांड को प्लेटफ़ॉर्म पर उत्पादित वीडियो सामग्री के संदर्भ में अधिक लचीलापन और नियंत्रण प्रदान करता है।

read more

Leave a Reply