Kenshoo teams up with Experian to offer third-party data for Facebook campaigns – Hindime.

विज्ञापन तकनीक प्लेटफ़ॉर्म केंशू ने सोमवार को घोषणा की कि इसमें मार्केटिंग डेटा और सेवा प्रदाता एक्सपेरियन के साथ भागीदारी की गई है। केंशू ग्राहक फ़ेसबुक के विज्ञापन लक्ष्यीकरण के लिए एक्सियन के दर्शकों के सेगमेंट का उपयोग करने में सक्षम होंगे। तृतीय-पक्ष डेटा शुरू में फेसबुक अभियानों के लिए उपलब्ध होगा, जिसमें अमेज़ॅन और Google तक विस्तार करने की योजना है।

Why you should care – Explain in Hindi.

उपयोगकर्ता डेटा को संभालने और GDPR के नए नियामक प्रावधानों के लिए आलोचना का सामना करने के बाद, फेसबुक ने मार्च में घोषणा की कि वह अपने विज्ञापन मंच पर तीसरे पक्ष के डेटा प्रदाताओं के साथ एकीकरण को चरणबद्ध कर रहा है। केंशू और एक्सपेरियन के बीच एक तरह की साझेदारी का उद्देश्य विपणक को उनके फेसबुक अभियानों को लक्षित करने में तीसरे पक्ष के दर्शकों के डेटा का लाभ उठाने की क्षमता प्रदान करना है। “जबकि विपणक जानते हैं कि उनका प्रथम-पक्ष डेटा कितना मूल्यवान हो सकता है और निश्चित रूप से Google और फेसबुक जैसे विज्ञापन दिग्गजों से दूसरे पक्ष के डेटा लक्ष्यीकरण को अपनाया है, विश्वसनीय स्रोतों से तृतीय-पक्ष डेटा जैसे कि एक्सपीरियन बाज़ारिया डेटा सेटों में लापता टुकड़ों को भर सकता है। । उदाहरण के लिए, एक्सपेरिएंस इन-मार्केट ऑटो खरीदारों, बड़े पैमाने पर जनसांख्यिकीय समूहों को लक्षित करने में मदद कर सकता है, और अमीर दर्शकों के डेटा के साथ पिछले खरीद व्यवहार को पहचानने के लिए एकल स्रोत के लिए बहुत मुश्किल होगा, ”केंशू के मुख्य उत्पाद अधिकारी ज़्विका गोल्डस्टीन कहते हैं।

More on Kenshoo’s announcement and third-party data – Explain in Hindi.

एक्सपेरिमेंट के सभी उपभोक्ता दृश्य डेटा सेट पर यह साझेदारी लागू होगी – एक सूची जिसमें 1,159 दर्शक खंड शामिल हैं। यह सौदा तीसरे पक्ष के डेटा के उपयोग ने बढ़ती जांच का सामना किया है, क्योंकि बड़े हिस्से में नियामक और गोपनीयता की वकालत के दबाव के कारण। केंशू ने अपनी घोषणा में तीसरे पक्ष के डेटा की रक्षा की। इसने कई अध्ययनों का हवाला दिया जैसे कि ड्यूक विश्वविद्यालय के फूक्वा स्कूल ऑफ बिजनेस, अमेरिकन मार्केटिंग एसोसिएशन (एएमए) और डेलॉयट ने अगस्त में पाया कि 91 प्रतिशत मार्केटर्स ने वृद्धि की है या पिछले दो वर्षों में अपने तीसरे पक्ष के डेटा उपयोग को समान रखा है।

Leave a Reply