Two months in, Facebook Attribution gets mixed reviews – Hindime.

नवंबर में, फेसबुक ने अपने एट्रिब्यूशन टूल को बीटा से बाहर कर दिया, जिससे यह सभी विज्ञापनदाताओं के लिए उपलब्ध हो गया। उपकरण पहले स्पर्श बिंदु से रूपांतरण तक पूर्ण ग्राहक यात्रा के अवलोकन को कैप्चर करने के लिए प्लेटफ़ॉर्म पर बाज़ारियों को एक कदम के करीब लाता है। फेसबुक पिक्सेल द्वारा संचालित, टूल विज्ञापनदाताओं को उन रिपोर्टों तक पहुंच प्रदान करता है जिनमें क्रॉस-डिवाइस रूपांतरण डेटा, भुगतान के परिणामस्वरूप खरीद, कार्बनिक और प्रत्यक्ष स्रोत, साथ ही साथ रूपांतरण और स्रोत द्वारा मैट्रिक्स का दौरा शामिल है। अब दो महीने से अधिक के विज्ञापन अंतर्दृष्टि के साथ, हमने विपणक से पूछा कि वे फेसबुक एट्रिब्यूशन का उपयोग कैसे कर रहे हैं और यदि यह उनकी फेसबुक विज्ञापन रणनीतियों को प्रभावित कर रहा है।

Cross-channel insights – Explain in Hindi.

क्रॉस-चैनल अंतर्दृष्टि। स्वचालित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म SocialChimp के मुख्य सलाहकार एंड्रयू बेक का कहना है कि उन्हें फ़ेसबुक के एट्रिब्यूशन टूल से एक टन मूल्य मिल रहा है, दोनों SocialChimp के ग्राहकों के साथ-साथ कंपनी के स्वयं के विपणन प्रयासों के लिए। “एक उदाहरण में, हम रियल एस्टेट एजेंटों के साथ सोशल मीडिया विज्ञापन के मूल्य को बेहतर ढंग से समझने और मापने के लिए काम करते हैं – फेसबुक सहित – सोशल इंटरेक्शन को दिखाने के लिए एट्रिब्यूशन डेटा का लाभ उठाते हुए कि कैसे सामाजिक बातचीत कई चैनलों में रूपांतरणों को चलाने में मदद कर सकती है, और सोशल मीडिया उपयोगकर्ता कैसे डॉन ‘ t एक साइलो में मौजूद है, लेकिन इसके बजाय, कई अलग-अलग चैनलों के माध्यम से ब्रांडों के साथ बातचीत कर रहे हैं, ”बेक ने कहा। वह Google एनालिटिक्स और अन्य आंतरिक मार्केटिंग और एनालिटिक्स टूल के एट्रिब्यूशन डेटा के खिलाफ जांच करने के लिए डेटा के दूसरे स्रोत के रूप में फेसबुक के एट्रिब्यूशन टूल का भी उपयोग करता है।

Reinforcing the need to look beyond last touch – Explain in Hindi.

अंतिम स्पर्श से परे देखने की आवश्यकता को फिर से लागू करना। ब्लू फाउंटेन मीडिया के लिए एकीकृत विपणन के समूह निदेशक जॉन मारसिनुक का कहना है कि उनकी एजेंसी अपने कई ग्राहकों के लिए एट्रिब्यूशन मॉडल को परिष्कृत कर रही है क्योंकि फेसबुक ने पिछले साल बीटा में टूल लॉन्च किया था। “विपणक के रूप में, हम इस बात से सचेत हैं कि ग्राहक यात्रा रैखिक नहीं है, और डिजिटल शोर के समुद्र में, हम अपने दर्शकों से पहली बार किसी विज्ञापन के संपर्क में आने की उम्मीद नहीं कर सकते। टच प्वाइंट को पूरा श्रेय देते हुए, जो बिक्री को जागरूकता फैलाने वाले अभियानों के लिए पूरी तरह से उचित नहीं है, ”मारसिनुक ने कहा,“ यह फेसबुक और Google जैसे विज्ञापन प्लेटफार्मों को देखने के लिए एक ताज़ा बदलाव है, जो अधिक मॉडल पर जोर देने वाले एट्रिब्यूशन मॉडल को आसान पहुंच प्रदान करता है। अंतिम क्लिक से मार्सिनुक ने फेसबुक के एट्रिब्यूशन टूल से चलाई गई अंतर्दृष्टि के आधार पर अभियान की रणनीतियों को संशोधित करने की कोई आवश्यकता नहीं देखी है। इसके बजाय, ग्राहक यात्रा की एक बड़ी छाप पेश करके, Marcinuk का कहना है कि फेसबुक का एट्रिब्यूशन डेटा सही दर्शकों के लिए सही समय पर सही संदेश देने के महत्व को पुष्ट करता है। मारसिनुक ने कहा, “बिक्री चक्रों के दौरान जागरूकता-ड्राइविंग अभियानों की प्रभावशीलता का प्रदर्शन, हालांकि, इस बात की पुष्टि करने में एक लंबा रास्ता तय कर चुका है कि हम क्या जानते हैं – अंतिम-स्पर्श 28-दिन की खिड़की कभी भी पूरी कहानी नहीं बताएगी।”

Not everyone is on board – Explain in Hindi.

हर कोई बोर्ड पर नहीं है। फेसबुक के विज्ञापन विशेषज्ञ और सोशल मीडिया विज्ञापन फर्म एकेविज़ के अध्यक्ष अकविले डेफाज़ियो का कहना है कि उन्होंने नए टूल का इस्तेमाल किया है, लेकिन यह बहुत उपयोगी नहीं पाया गया है। “यह उन विभिन्न तरीकों से डेटा प्रस्तुत करता है, जो हमारे पास पहले से ही विज्ञापन प्रबंधक रिपोर्टिंग डैशबोर्ड में मौजूद हैं”, DeFazio ने कहा, “मेरी राय में, Google Analytics डेटा को अधिक विविध और प्रभावी तरीके से प्रस्तुत करता है। हालांकि, पिछले सप्ताह के एट्रिब्यूशन टूल अपडेट के साथ, हम विशेष रूप से UTM और रेफरल डेटा के आसपास उपलब्ध नई सुविधाओं की खोज कर रहे हैं। ” रयान केली मार्केटिंग के उपाध्यक्ष ननिगनस को यह नहीं पता है कि उनकी कंपनी का कोई ग्राहक अभी तक फेसबुक से एट्रिब्यूशन टूल का उपयोग कर रहा है या नहीं। वह इसे रूपांतरण या खरीद का पूरा श्रेय नहीं पाने के फेसबुक के जवाब के रूप में देखता है। “वे (फेसबुक]] हर चैनल पर हर इंप्रेशन के माध्यम से एक उपभोक्ता की यात्रा को Google Analytics की तरह रूपांतरण तक दिखाने की कोशिश कर रहे हैं,” रयान ने कहा। वह बताते हैं कि टूल से पूरा मूल्य प्राप्त करने के लिए विज्ञापनदाता के हिस्से पर समय और प्रयास की आवश्यकता होती है, “एक विज्ञापनदाता को प्रत्येक चैनल के लिए टूल में टैग सेट करने की आवश्यकता होगी, जिस पर वे मार्केटिंग कर रहे हैं, और फिर मूल्य असाइन करने का विकल्प है या प्रत्येक स्पर्श बिंदु को श्रेय। ”

Unparalleled volume of data – Explain in Hindi.

डेटा की असामान्य मात्रा। WPromote के साइमन पॉल्टन के अनुसार सीमित संसाधनों वाली छोटी विज्ञापन टीमों में फ़ेसबुक के एट्रिब्यूशन टूल का उपयोग करने के लिए बैंडविड्थ नहीं हो सकती है, लेकिन बहु-आयामी अभियानों का प्रबंधन करने वाले विपणक इससे लाभान्वित हो सकते हैं। पिछले नवंबर में मार्केटिंग लैंड के लिए अपने कॉलम में, पोल्टन ने बताया कि कैसे फेसबुक के एट्रिब्यूशन टूल बाज़ारियों को फेसबुक के भीतर मौजूद मार्केटिंग डेटा की मात्रा की वजह से एक अद्वितीय जानकारी प्रदान करते हैं। पॉल्टन लिखते हैं, “फेसबुक ने उपभोक्ताओं के रास्तों पर मार्केटिंग टच पॉइंट्स का एक एकीकृत दृश्य बनाने के लिए विशिष्ट रूप से तैनात किया है,” पिल्टन लिखते हैं, “पीपल-आधारित मार्केटिंग का क्रॉस-डिवाइस और क्रॉस-प्लेटफॉर्म प्रकृति एक समाधान बनाने के लिए फेसबुक को एक अद्वितीय स्थिति में रखती है जो सभी ऑनलाइन मार्केटिंग स्पर्श बिंदुओं को एक साथ लाता है। ”

Leave a Reply